11 December, 2020

मिलोगे तुम | डॉ. शरद सिंह | कविता


कविता

मिलोगे तुम ...
- डॉ. शरद सिंह

मिलोगे तुम मुझे
एक अरसे बाद
यूं ही अचानक
किसी कॉन्फ्रेंस में, सेमिनार में
किसी मॉल में
या किसी मेट्रो में
बेशक़ सोचा था मैंने!

नहीं सोचा था तो ये...

कि मिलोगे तुम
किसी चाय-पार्टी में
मेरी पुरानी सहेली के
नए हमसफ़र बन कर
और मैं देखती रहूंगी
मूक-दर्शक की तरह
अपने अतीत के पन्नों को
फाड़ती हुई ...

----------------------------

#SharadSingh #Poetry #MyPoetry #World_Of_Emotions_By_Sharad_Singh #मेरीकविताए_शरदसिंह #मिलोगेतुम #कविता #हिन्दीकविता #Poetrylovers

17 comments:

  1. बेहतरीन सृजन
    साधुवाद ❤️🌹❤️

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद वर्षा दी 🙏🌹🙏

      Delete
  2. आदरणीय/प्रिय,

    मेरे ब्लॉग "ग़ज़लयात्रा" में आपका स्वागत है। इसमें आप भी शामिल हैं-

    https://ghazalyatra.blogspot.com/2020/12/blog-post_70.html?m=1

    गंगा | कुछ ग़ज़लें | कुछ शेर | डॉ. वर्षा सिंह
    ग़ज़लों में गंगा की उपस्थिति
    - डॉ. वर्षा सिंह

    ReplyDelete
    Replies
    1. मेरी ग़ज़ल को अपनी पोस्ट में शामिल करने के लिए हार्दिक आभार 🙏🌹🙏

      बेहतरीन पोस्ट है गंगा पर...
      श्रमसाध्य...
      हार्दिक साधुवाद 🙏🌹🙏

      Delete
  3. जी नमस्ते ,
    आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल शनिवार (१२-१२-२०२०) को 'मौन के अँधेरे कोने' (चर्चा अंक- ३९१३) पर भी होगी।
    आप भी सादर आमंत्रित है
    --
    अनीता सैनी

    ReplyDelete
    Replies
    1. आदरणीया अनीता सैनी जी,
      मेरी कविता को चर्चा मंच में स्थान देने के लिए हार्दिक आभार एवं बहुत बहुत धन्यवाद 🌹🙏🌹

      चर्चा मंच के पटल पर मेरी कविता का होना मेरे लिए अत्यंत प्रसन्नता का विषय है 🙏🙏🙏

      Delete
  4. बहुत ख़ूब कहा है आपने शरद जी... सुंदर अभिव्यक्ति...।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद जिज्ञासा सिंह जी !🙏🌹🙏

      Delete
  5. अत्यंत ही मार्मिक रचना। यूँ न हो कभी, के हमसफर हो और वो अपना हो भी नहीं ।।।।

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद पुरुषोत्तम सिन्हा जी 🙏🌹🙏

      Delete
  6. जीवन के व्यंग्य ऐसे ही होते हैं.

    ReplyDelete
    Replies
    1. बहुत बहुत धन्यवाद प्रतिभा सक्सेना जी 🌹🙏🌹

      Delete
  7. Replies
    1. बहुत धन्यवाद सुशील कुमार जोशी जी 🙏🌹🙏

      Delete
  8. ऐसा भी होता है

    ReplyDelete
    Replies
    1. हार्दिक धन्यवाद अनिता जी 🌹🙏🌹

      Delete
  9. बेशक ... बेहतरीन !

    ReplyDelete